All Whatsapp Facebook Emoji and smiley Meaning In Hindi With Pictures Images

Whatsapp emoji ( Smiley ) meaning in hindi😁😃




Whatsapp पर अपनी feelings  ( भावनाओं ) को एक दूसरे के साथ शेयर ( बॉटने ) करने के लिए हम सभी Whatsapp इमोजीस का इस्तेमाल बहुत ज्यादा करते है। करे भी क्यो ना Whatsapp इमोजी 😀😀 है ही इतनी मस्त की कोई भी बात कहने के लिए कभी न कभी हम इन इमोजीस का इस्तेमाल जरूर करते है।

अपनी बात में feelings डालने के लिए Whatsapp Emoji का प्रयोग करना बहुत शानदार चीज है । किसी भी बात को दूसरों तक अपने अंदर की भावनाओं के साथ पहुचाने में इमोजी का बहुत बड़ा योगदान होता है ।

लेकिन  कुछ Whatsapp emojis ऐसी भी होती है जिसके विषय मे हमे ये नही पता होता है कि इस इमोजी का इस्तेमाल किस स्तिथि में किया जाना चाहिए या अपनी कैसी भावना को दूसरों तक पहुचाने में हमे इन इमोजी का प्रयोग करना चाहिए।



Smiley and Emoji meaning with pictures in hindi


आज हम आपको Whatsapp की सभी इमोजीस का हिंदी में Meaning ( अर्थ ) बताने वाले है जिससे आप Whatsapp Emoji का Hindi में Meaning जानने के बाद आपको Whatsaap इमोजी का सही से इस्तेमाल करने और अपनी भावनाओं को बेहतर तरीके से दूसरों तक पहुँचाने में आपकी काफी मदद होगी ।

तो चलिए जानते है Whatsapp Emojis Meaning in Hindi ( व्हाट्सएप्प इमोजीस का हिंदी में अर्थ ) अगर आपको हमारी ये जानकारी अच्छी या मददगार लगे तो लाइक जरूर करना और अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करना ताकि उन्हें भी इन इमोजीस के बारे में ये जानकारी मिल सके । नीचे शेयर करने के लिए बटन है । बटन दबाय और दोस्तो के साथ शेयर करे ।



_____________________


Grinning face hindi Meaning



स्माईल करते हुए मुँह बिल्कुल खुला हुआ है । आंखे भी हँसने के कारण छोटी हो गई है । अपनी खुशी को जाहिर करने के लिए इस इमोजी का प्रयोग करना बिल्कुल सही होगा । कोई भी हँसाने वाला मेसज पढ़ने के बाद इस इमोजी से रिप्लाई जरूर करे ।


Cheerful face emoji hindi Meaning



किसी मस्त जोक को पढ़ने के बाद फेस पर ऐसा ही एक्सप्रेशन देखनो को मिलता है । या जब माहौल बहुत ही ज्यादा खुशनुमा बन जाये । अपनी खुशी को इस इमोजी के साथ लोगो से बाटे ।




    • Laughing With Tears Hindi Meaning


जब किसी बात या किसी फनी सी वीडियो या फोटो को देखने के बाद मजा आ जाये या हँसते हँसते आंखों में आंसू आ जाये  तो इस इमोजी से अपनी feelings को दोस्तो से शेयर करे ।


Rolling on the Floor Laughing himdi Meaning

    • Rolling on the Floor Laughing Hindi Meaning


इस इमोजी का मतलब है हँस - हँस कर फर्स पर लौट पोट हो जाना । ये तो आप समझ ही गए होंगे की इसका इस्तेमाल कब करना है ।


Smiling With Big Eyes hindi Meaning

    • Smiling With Big Eyes Hindi Meaning


जब किसी मेसज को पढ़कर या वीडियो और फनी फोटो देखकर मजा भी आये और थोड़ा आश्चर्य भी हो उस स्तिथि में इस इमोजी का प्रयोग करना बिल्कुल सही है ।


Big Grin hindi Meaning


    • Big Grin Hindi Meaning


जब कोई केले के छिलके पर फिसल जाता है तो उसको देखने के बाद चेहरे का हाव भाव कुछ ऐसा ही होता है ।
अगर तुम्हारा कोई दोस्त आपको कोई फनी सी बात बताये तो रिप्लाई में इस इमोजी का प्रयोग करना परफेक्ट विकल्प होगा


Sweaty Laugh hindi Meaning

    • Sweaty Laugh Hindi Meaning


ये इमोजी हमे कह रही है कि कभी कभी ऐसा माहौल बन जाता है कि हँसी कंट्रोल नही हो पाती । और मजा इतना आ जाता है कि वहाँ से जाने का भी मन नही करता । भले ही पसीना क्यो ना आ जाये । आपको भी अगर हँसते हँसते पसीने छूट जाए तो इस इमोजी से अपनी फीलिंग्स शेयर कर सकते है ।


Grinning With Eyes Closed hindi Meaning

    • Grinning With Eyes Closed Hindi Meaning


जब आपको आपके दोस्त की कोई फनी सी बात पता चल जाये तो बस ये इमोजी है जो आपकी फीलिंग जाहिर कर सकती है इस इमोजी से आप अपने दोस्तों को बता सकते है कि भाई इतना मजा आ गया की हद ही गई ।

Winkey-Wink hindi Meaning

    • Winkey-Wink Hindi Meaning


किसी लड़की से मजाक या फ्लर्ट करने में ये इमोजी सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाती है । आप अगर अपनी x की मजाक उड़ाने की सोच रहे है तो इसका इस्तेमाल कर सकते है । वैसे किसी का मजाक उड़ाना गलत बात है ।😀😀

Content Face hindi Meaning





  • Content Face Hindi Meaning


किसी पपी ( dogy ) को जमीन पर मस्ती करते हुए देख कर चेहरे पर ऐसी ही स्माईल आती है । किसी पैट ( पालतू जानवर ) की फनी सी हरकत देखकर इस इमोजो से अपनी फीलिंग शेयर कर सकते है ।


Goofy/Savoring Delicious Food hindi Meaning

  • Goofy/Savoring Delicious Food Hindi Meaning


Delicious ( स्वादिष्ट ) खाना खाने से पहले Whatsapp Facebook Instagram या Snapchat पर इस इमोजी के साथ सटोरी जरूर शेयर करना । अच्छा भोजन खाने के बाद दोस्तो को इस इमोजी से खाने के बारे में बता सकते है । खाने की तारीफ करने में लिए इस इमोजी का इस्तेमाल किया जाता है ।


Cool emoji hindi Meaning

  • Cool emoji Hindi Meaning


अपनी स्मार्टनेस के बारे में लोगो को बताने के लिए इस इमोजी का प्रयोग करना सही रहेगा । या  फिर अपनी ठग लाइफ के बारे में बताने के लिए इस इमोजी का इस्तेमाल करना सही होगा ।

Heart Eyes Hindi Meaning

  • Heart Eyes Hindi Meaning


इस इमोजी को देख कर आप समझ सकते है इसका इस्तेमाल कब किया जाना चाहिए । किसी के प्यार में पड़ने के बाद उसको ये इमोजी भेजकर इस बात का एहसास दिला सकते
 है । किसी पर प्यार आये तो इस इमोजी से जाहिर कर दे ।



Blow a Kiss emoji hindi Meaning

  • Blow a Kiss emoji Hindi Meaning


अपने दिमाग को ज्यादा कंफ्यूज मत करो इस इमोजी का इस्तेमाल करो और अपना काम बनाओ । ये इमोजो इतनी क्यूट है कि कोई बुरा भी नही मानेगा या मानेगी । शर्त ये है कि किसी शादीसुदा मर्द या औरत को ये इमोजी मत भेजो

Duck/Kissing Face emoji hindi Meaning

  • Duck/Kissing Face emoji Hindi Meaning


अपने प्यार की फीलिंग को जाहिर करने के लिए इस इमोजी का प्रयोग भी आप कर सकते है । मगर ये इमोजी ज्यादा खास नही दिखती । पहले वाली ज्यादा अच्छी है ।

Kissing With Smiling Eyes emoji hindi Meaning

  • Kissing With Smiling Eyes emoji Hindi Meaning


इस इमोजी में आप देख सकते है duck kissing face जैसी ही ये इमोजी है मगर फर्क है ये की इसमें इसकी आंखे मुस्कुराते हुए दिख रही है । किसी को रिलीफ देने के लिए इसका प्रयोग किया जा सकता है ।


Kiss of Love emoji hindi Meaning

  • Kiss of Love emoji Hindi Meaning


इस इमोजी को आप सुबह सुबह अपने दोस्त या किसी भी जानने वाले को भेज देंगे तो Good Morning कहने की जरूरत नही पडेगी । Good Morning लिखने की बजाय सिर्फ इसको भेज सकते है ।


Blush emoji hindi Meaning

  • Blush emoji Hindi Meaning


अंदर ही अंदर किसी चीज का मजा मत लीजिये किसी को compliment देने के लिए इस इमोजी का यूज़ करे । और खुल कर इंजॉय करे ।

Controlled Smiling emoji hindi Meaning

  • Controlled Smiling emoji Hindi Meaning


ये इमोजो बहुत यूजफुल है । आप किसी चीज को लेकर काफी कंट्रोल कर रहे है । ये बताने के लिए इस इमोजी का प्रयोग अच्छे से किया जा सकता है ।


Hugging Face emoji hindi Meaning

  • Hugging Face emoji Hindi Meaning


किसी को प्यार से हग ( बाहों में लेने की इच्छा है ) करने की इच्छा है तो ये इमोजी परफेक्ट है । आप देख सकते है यार कितनी मस्त इमोजी है । प्यार ही प्यार नजर आता है।

Starry Eyes emoji hindi Meaning

  • Starry Eyes emoji Hindi Meaning


जब कभी किसी पोस्ट या फोटो या कुछ भी देखकर ऑसम या अमेजिंग कहने का मन करे तो इस इमोजी का यूज करें ऐसे शब्दों को ही बया करने के लिए ये इमोजी बनाई गई है । इसको देखकर लगता है कि जैसे ये इमोजी जोर से कह रही हो ऑसम ।


Intrigued emoji hindi Meaning

  • Intrigued emoji Hindi Meaning


इस इमोजी का क्या अर्थ है ये तो आप सब जानते ही है ।
मुझे पता है सब जानते है । फिर भी बता दु जब कुछ ऐसा दिख जाए या ऐसा कोई विचार पढने को मिल जाये जिसको देखकर आप दो मिनट सोचने को मजबूर हो जाये  तो अपना एक्सप्रेशन दिखने के लिए इसका यूज कीजिये
या कुछ देखकर दिमाग की बत्ती खुल जाए । तब भी ।



Suspicious emoji hindi Meaning

  • Suspicious emoji Hindi Meaning



अगर कुछ पढ़कर या देखकर दिमाग मे या दिल मे कोई डाउट पैदा हो जाये या कोई चीज पूरी तरह क्लियर न हो पाए तो इस इमोजी का यूज करके अपनी परेशानी दिखा सकते है । जब आप एक रॉक की तरह फील करे तब भी इस इमोजी का इस्तेमाल कर सकते है ।


P-p-p-poker Face emoji hindi Meaning

  • P-p-p-poker Face emoji Hindi Meaning


अगर कभी आपसे कोई गलती हो जाये और आपको गलती का एहसास भी हो और अपने लिए सफाई देने के लिए भी कुछ ना बचा हो तो इस इमोजी का यूज कर सकते है ।


Loathing emoji hindi Meaning

  • Loathing emoji Hindi Meaning


जब आप किसी चीज को लेकर थोड़ा सा बुरा या irritate महसूस करते है तो अपनी फीलिंग को शेयर करने के लिए इस इमोजी का प्रयोग करे ।

  Famous ghazal lyrics Sad Heart touching

Alka yagnik all songs list


Awkwardness emoji hindi Meaning

  • Awkwardness emoji Hindi Meaning


किसी बात को लेकर जब आप आश्चर्य महसूस करे या कुछ ऐसा कहना का मन करे “अरे ये क्या हुआ ??? ”
तो इस इमोजी का ही इस्तेमाल करे । आश्चर्य को ही प्रदर्षित करने के लिए है इमोजी बनाई गई है ।



Rolling Eyes emoji hindi Meaning


अपने नकारात्मक विचारो को शेयर करने के लिए इस इमोजी का यूज किया जा सकता है । अपनी परेशानियों को भी इस इमोजी के साथ लिखकर शेयर कर सकते है ।


Smirk emoji hindi Meaning

  • Smirk emoji Hindi Meaning



किसी शरारती या attitude वाले बंदे के बारे कुछ लिखने या किसी को कुछ बताने के लिए इस इमोजी का यूज किया जा सकता है । इसका ज्यादा यूज attitude वाले लोग ही करते है ।

Tortured emoji hindi Meaning



  • Tortured emoji Hindi Meaning


जब कभी आप कुछ बुरा अनुभव करे या आपको किसी बात को लेकर दुख हो तो अपना दुख इस इमोजी के साथ जग जाहिर कर सकते है । दुख को जाहिर करने के लिए ये एक परफेक्ट इमोजी है ।

Distressed emoji hindi Meaning

  • Distressed emoji Hindi Meaning


इस इमोजी का नाम Distressed इमोजी है ।
कभी कभी जिंदगी की हालत बहुत खस्ता हो जाती है । मगर याद रहे ऐसा होता रहता है इससे पूरी जिंदगी खत्म नही हो जाती । जब कभी आपको ऐसी स्तिथि का सामना करना पड़े तो इस इमोजी से अपने हालात लोगो को समझा सकते है ।


Astonishment emoji hindi Meaning

  • Astonishment emoji Hindi Meaning


जब कभी कोई ऐसी चीज दिख जाए जिसको देख कर मुँह खुला ही रह जाये बिल्कुल इस इमोजी की तरह ।
तो अपनी फीलिंग्स को इस इमोजी से जाहिर कर सकते है


Zip It emoji hindi Meaning

  • Zip It emoji Hindi Meaning


अगर कोई आपसे उस बात के बारे में कुछ पूछ लें जो आपके किसी दोस्त ने बताने को मना किया है । तो इस इमोजी से आप अपनी मजबूरी बता सकते है ।
या फिर इस इमोजी के द्वारा आप कह सकते है कि मैं इस मामले पर कोई बात नही करना चाहता ।


Realization emoji hindi Meaning

  • Realization emoji Hindi Meaning



ऐसा होता है कि कभी कभी हम किसी जरूरी बात को भूल जाते है । याद करने पर भी वो बात हमे याद नही आती । लेकिन जब कोई हमे वो बात याद दिला देता है तो हमारा मुँह कुछ ऐसा ही हो जाता है ।
इस इमोजी के द्वारा आप कह सकते है अरे ये तो मुझे पता था

Drowsiness emoji hindi Meaning

  • Drowsiness emoji Hindi Meaning


किसी बात को लेकर अगर इतना दुख हो कि आंखों से आँसू निकल जाए । तो अपने दुख का वर्णन इस इमोजी से करना सही रहेगा । ये इमोजी  दुख को जाहिर करने के लिए बनाई गई ।


Fatigue emoji hindi Meaning

  • Fatigue emoji Hindi Meaning



अपने दुख को शांत करने के लिए अपनी फीलिंग इस इमोजी से दोस्तो के साथ शेयर कर सकते है ।


Peacefully Sleeping emoji hindi Meaning


जब कोई आपके मेसज का इंतजार करे लेकिन आपको नींद आ रही हो तो इस इमोजी से लोगो को बता सकते है की मुझे नींद आ रही है जिससे लोग आपके मेसज का इंतजार ना
करे । रात को इस इमोजी का बहुत ज्यादा यूज होता है । गुड नाईट कहने के लिए भी इस इमोजी का यूज किया जा सकता है ।

Bliss emoji hindi Meaning

  • Bliss emoji Hindi Meaning


आप अच्छा महसूस करते है लेकिन बहुत ज्यादा खुशी नही । मतलब आप ठीक ठाक महसूस करते है । ऐसी स्थिति को जाहीर करने के लिए ही इस इमोजी का यूज किया जाता है ।


Teasing emoji hindi Meaning

  • Teasing emoji Hindi Meaning



किसी के ऊपर कोई फनी कमेंट करने के बाद वो इंसान उस कमेंट को सीरियसली ना लेले इसके लिए इस इमोजी से क्लेरिफिकेशन दिया जाता है । इससे कोई आपकी फनी कमेंट का बुरा नही मानता । और वो इस बात को सिरियसली नही लेता है ।


Loony emoji hindi Meaning

  • Loony emoji Hindi Meaning


ऊपर वाली इमोजी की तरह ही ये इमोजी भी है बस थोड़ा सा फर्क है इसमें ये फेस आंख मारता नजर आ रहा है । दोनों इमोजी का यूज एक ही काम के लिए किया जा सकता है । दोनों में जो आपको अच्छी लगे उसका यूज कीजिए ।

Tongue-Out Laugh emoji hindi Meaning

  • Tongue-Out Laugh emoji Hindi Meaning


इस इमोजी का ज्यादा यूज जॉक्स का रिप्लाई करने में ही होता है । जब मैं अपने दोस्तों से कुछ मजाक वाली या टाइम पास वाली बातें करता हूँ तो तब इमोजी का यूज करता हूँ ।

Drooling emoji hindi Meaning

  • Drooling emoji Hindi Meaning



Unimpressed emoji hindi Meaning

  • Unimpressed emoji Hindi Meaning


इसके तो नाम से ही आप इसका अर्थ समझ सकते है ।
जब किसी चीज को लेकर मजा ना आये तो हम अपना अनुभव इस इमोजी से शेयर कर सकते है । इस इमोजी को देखकर लगता है जैसे ये इमोजी कह रही हो “ इट इज नॉट इंटरेस्टिंग ” ।

Depressed emoji hindi Meaning

  • Depressed emoji Hindi Meaning


जब कभी आपका मूड खराब हो जाये या आपको किसी बात को लेकर कोई परेशानी हो तो अपनी परेशानी को इस इमोजी से अपनो के साथ शेयर कर सकते है ।
लेकिन इस इमोजी को उनको ही भेजे जो आपकी परेशानी समझ सके ।

Sad emoji hindi Meaning

  • Sad emoji Hindi Meaning


इसके नाम से आपको समझ आ गया। होगा कि इससे हम
अपनी कैसी फीलिंग का वर्णन कर सकते है । अगर आप अपसेट है तो इस इमोजी से किसी को इस बारे में बता सकते है ।

Confused emoji hindi Meaning

  • Confused emoji Hindi Meaning


किसी बात को लेकर कोई फैसला नही कर पा रहे है या आप किसी बात को लेकर कंफ्यूज है तो इस इमोजी से अपनी स्तिथि दुसरो को बता सकते है । कोई बात अगर समझ मे ना आये तो इस इमोजी से बताया जा सकता है ।


Smiling Upside-Down emoji hindi Meaning


  • Smiling Upside-Down emoji Hindi Meaning



आमतौर पर इस इमोजी का यूज आराम से हँसने के लिए किया जाता है । कुछ लोग इस इमोजी का यूज जब दिमाग चकरा जाता है तब भी करते है । आप अपने हिसाब से इस इमोजी का यूज कर सकते है ।

Money emoji hindi Meaning

  • Money emoji Hindi Meaning


जब कही पर पैसो से जुड़ी बाते सुनने को मिलती है तो इस 
इमोजी का यूज वहां पर बहुत ज्यादा किया जाता है ।
अगर आपको कोई पैसो से जुड़ी बातें बताता है तो इस इमोजी के साथ उसका रिप्लाई किया जा सकता है ।
Awestruck emoji hindi Meaning

  • Awestruck emoji Hindi Meaning


कुछ सरप्राइज सी बात पता चलने पर उसका रिप्लाई इस इमोजी से किया जाता है । या आपको कुछ ऐसा सुनने को मिल जाये जिससे आपकी आँखे खुल जाए या आपके चेहरे के हाव भाव ऐसे हो जाये जैसे इस इमोजी में दिख रहे है तो वहां इस इमोजी को काम मे लाया जा सकता है ।

Frowning emoji hindi Meaning

  • Frowning emoji Hindi Meaning



जब आप किसी बात को लेकर बहुत ज्यादा परेशान हो जाये या किसी बात को लेकर असन्तोष हो तो उस बात के प्रति अपने विचार इस इमोजी के साथ शेयर करना बहुत अच्छा रहेगा ।


Uneasy emoji hindi Meaning


खुश रहिये । मुस्कुराते रहिये । लाइफ को एन्जॉय करते रहिए । शुक्रिया धन्यवाद ।